शुक्रवार को सफेद और लाल वस्त्र पहनने के फायदे

शुक्रवार को सफेद और लाल वस्त्र पहनने के फायदे

शुक्रवार को सफेद और लाल वस्त्र पहनने के फायदे – ज्योतिषशास्त्रियों के अनुसार अगर दिन के हिसाब से कपडे पहना जाए तो उस दिन का ग्रह अनुकूल रहता है और शुभ फल प्रदान करता है। वार के रंग के अनुसार कपड़े पहनने से व्यक्ति सकारात्मक सोचता है और उसके मन में उलझनें नहीं रहती है।

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है शुक्रवार को सफेद और लाल कपड़े पहनने से क्या लाभ होता है। शुक्रवार का दिन संतोषी माता को समर्पित है। शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह अथवा शुक्राचार्य का भी दिन माना जाता है। शुक्राचार्य दैत्यों के गुरु माने गए है, ये अपनी नीतियों से अनेकों बार दैत्यों को विजय प्राप्त करा चुके है।

जिस व्यक्ति के कुंडली में शुक्र ग्रह ठीक नहीं है उसे शुक्रवार को लाल या सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए। शुक्र ग्रह को स्वेत रंग प्रिय है इसलिए शुक्रवार को श्वेत वस्त्र पहनने से व्यक्ति का मन प्रफुल्लित रहता है और वह हताश, निराश नहीं होता है।

शुक्र ग्रह को अनुकूल बनाने के लिए देवियों की पूजा आराधना करनी चाहिए। देवियों का अत्यधिक प्रिय रंग लाल है इसलिए जो इंसान शुक्रवार को लाल कपडा पहनता है उसपर देवी अनुकूल रहती है। इस दिन लाल वस्त्र पहनकर विधि विधान से देवी की पूजा करने वाला व्यक्ति अनेकानेक सुखों को प्राप्त कर लेता है।

इस पोस्ट की जानकारी आप अपने दोस्तों को भी दे तथा Facebook और Whatsapp पर भी यह पोस्ट “शुक्रवार को सफेद और लाल वस्त्र पहनने के फायदे” ज़रुर शेयर करे। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास यह जानकारी पहुँच सके। हमारी पोस्ट “शुक्रवार को सफेद और लाल वस्त्र पहनने के फायदे” में आपको कोई परेशानी है या आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट में अपने सवाल ज़रूर पूछे। हमारी टीम आपकी मदद ज़रुर करेगी।

अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest अपडेट पाना चाहते है तो आप Gyan Maha Sagar की वेबसाइट को Subscribe कर लीजिये। फिर मिलेंगे आपसे कुछ ऐसी ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों।

Other Similar Posts

गुरुवार को पीला वस्त्र पहनने के लाभ

बुधवार को हरे कपड़े पहनने के फायदे

मंगलवार को लाल कपड़े पहनने के फायदे

सोमवार को सफेद कपड़े पहनने के लाभ

रविवार के दिन लाल कपड़े पहनने के लाभ और फायदे